गुरु मान जीवनी हिंदी|Guru Mann biography in HIndi YouTube


• Guru Mann Biography, Age, Wife, Children, Family, Caste,wiki,networth in Hindi 
Guru mann famous indian youtuber हैं।यह एक भारतीय फिटनेस ट्रेनर, मोटीवेटर, मॉडल, सीईओ और फाउंडर है।इन्होंने अपने खुद के न्यूट्रेशन ब्रांड की शुरुआत की है, जिसका नाम GM NUTRITION है।इन्होंने अपनी शुरुआत फैट लॉस और मसल बिल्डिंग एक्सपर्ट के तहत सन फ्रांसिस्को केलिफोर्निया में की थी और यह सर्टिफाइड एडवांस फिटनेस ट्रेनर, प्रोफेशनल फिटनेस मॉडल तथा सर्टिफाइड न्यूट्रीशन स्पेशलिस्ट है।

इन्होंने फिटनेस और न्यूट्रीशन के बारे में कई किताबें भी लिखी है।इन्होंने “MISSION INDIA FIT” की शुरुआत भी की है।इन्हें हेल्थ और फिटनेस के बारे में जानकारी साझा करना काफी अच्छा लगता है।यह सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहते हैं।इन्होंने T-SERIES के साथ फिटनेस वीडियो को लॉन्च करने के लिए कोलैबोरेशन किया है। वर्तमान में Guru mann ki age 36 साल है।


इनका जन्म 26 अगस्त 1981 को भारत के पंजाब राज्य के अमृतसर शहर में हुआ था।यह भारतीय और अमेरिकन हैं।वर्तमान में यह सन फ्रांसिस्को कैलिफोर्निया अमेरिका में रहते हैं।इनकी राशि का नाम कन्या है।इन्होंने बैचलर ऑफ बायो मैकेनिक, हुमन काइनेटिक्स केलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी तथा बीएस इन कंप्यूटर एक्सरसाइज किया है।इनकी लंबाई 6.1 इंच है और इनका वजन लगभग 90 किलो है।इनकी आंखों का रंग काला और बालों का रंग भी काला है।इनकी छाती की चौड़ाई 44 इंच, बायसेप 32 इंच और कमर 18 इंच की है।

• guru mann wife age,guru mann salary,harman mann guru mann wife
इनका जन्म Amritshar में एक सिख परिवार में हुआ था, अर्थात यह सीख मजहब को मानते हैं।इनके पिताजी एक किसान थे जिनकी मृत्यु साल 2018 में हो गई थी और इनकी माताजी एक हाउसवाइफ है।यह अपनी माता जी के साथ सन फ्रांसिस्को में रहते हैं। इनकी एक बेटी भी है जिनका जन्म साल 2017 में हुआ है, जिसका नाम इन्होंने Jiya mann रखा है।इनकी पत्नी का नाम Harman mann है।गुरु मान हमेशा से ही जिम वर्कआउट के प्रति काफी लगाव रखते हैं। इसीलिए उन्होंने अपना कैरियर इस फील्ड में बनाने का चुनाव किया।इन्होंने अपना ग्रेजुएशन कैलिफ़ोर्निया से करने को मिला, जिसके बाद इन्होंने यूट्यूब पर अपना फिटनेस चैनल बनाया और देखते ही देखते इनके चैनल पर लाखों व्यूज और सब्सक्राइबर होने लगे।आज गुरु मान के एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर यूट्यूब पर है जिनमें से ज्यादातर संख्या भारतीय लोगों की है।

• guru mann old pics,guru mann girlfriend,guru mann wedding
यह अक्सर कई प्रोडक्ट का रिव्यू करते हैं और लोगों को यह बताते हैं कि उसे इस्तेमाल करना सही है या नहीं। इन्होंने गूगल प्ले स्टोर पर अपनी एप्लीकेशन भी लॉन्च की है जिसका नाम “GURUMANN” है।यह एप्लीकेशन आसानी से प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।यह कॉलेस्ट्रोल, डायबिटीज, अर्थराइटिस, ब्लड प्रेशर, लीवर की बीमारियां, किडनी, थायराइड, सर्विकल कैंसर, स्टोमच कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर, लीवर कैंसर जैसी बीमारियों से निजात पाने के लिए लोगों को प्रॉपर न्यूट्रिशन चार्ट देते हैं।GURU MANN ने अपने बॉडीबिल्डिंग की शुरुआत 19 साल की उम्र में की थी। 19 साल की उम्र में यह काफी पतले थे।इनकी ज्यादातर फैन फॉलोइंग इंडिया में है।इनके रोल मॉडल महान बॉडीबिल्डर अर्नाल्ड है।यह मॉडल्स और एथलीट्स को उनका मुकाम हासिल करने के लिए मदद करते हैं। गुरु मान कारों के भी बहुत शौकीन है। इनके पास मर्सडीज और AUDI जैसी कारें हैं। आप इन्हे  इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं।

• Guru mann age wikipedia,guru mann old pics,guru mann youtube channel 
इनकी पसंदीदा खाने की चीजों में अंडा, बींस, चपाती, रोल,नट्स,ब्रोकली, चिकन, सलेमोन, मछली शामिल है। इन्हें पिक्चर और चॉकलेट खाना भी काफी पसंद है। इनके पसंदीदा गायक शैरी मान है।GURU MANN CERTIFIED DIETICIANS और फिटनेस ट्रेनर है। इनका पूरा नाम GURU SINGH MANN है। गुरु मान के पसंदीदा अभिनेता सलमान खान है। इनके पसंदीदा कलर ब्लैक और व्हाइट है।इनके फेवरेट मैगजीन मेंस हेल्थ और फिटनेस है।इन्हें कार चलाना काफी पसंद है।इनकी नेटवर्थ ₹50000000 है तथा इनकी सैलरी 2500000 रुपए है।

Tags:guru mann wikipedia>guru mann salary>guru mann wife age>guru mann age wikipedia>guru mann old pics>guru mann girlfriend>harman maan gurumann wife>guru mann wedding

Leave a Comment