प्रियामणि जीवनी ||South actress priyamani biography in hindi

South actress priyamani ka jivan parichay//south actress priyamani ki jeevani

Who is priyamani//priyamani kaun hai 

Priyamani दक्षिण भारत की लोकप्रिय और प्रसिद्ध अभिनेत्री है। प्रियामणि ज्यादातर दक्षिण भारत की फिल्मों में ही काम करती हैं।यह दिखने में काफी खूबसूरत से-क्सी और हॉट है। प्रियामणि रिश्ते में बॉलीवुड की हॉट और से-क्सी अभिनेत्री विद्या बालन की बहन लगती है। इनके बारे में जानने के लिए आगेे पढ़ें..

South actress priyamani birthdateand birthplace in Hindi 

प्रियामणि भारतीय अभिनेत्रीऔर मॉडल हैं। इनका जन्म 4 जून 1984 को बेंगलुरु शहर, कर्नाटक राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। प्रियामणि तमिल फिल्मों के अलावा तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी काम करती है। प्रियामणि ने बॉलीवुड की भी कुछ फिल्मों में काम किया है।

South actress priyamani debut film and debut year

प्रियामणि ने फिल्मों में अपना डेब्यू तेलुगू फिल्म Evare Atagaadu (2003) से किया था।प्रियामणि ने कई अलग-अलग फिल्मों में काम किया है। प्रियामणि को नेशनल फिल्म अवार्ड और अलग अलग भाषा में नेशनल फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुके हैं। प्रिया मनी का ग्रह निवास बेंगलुरु शहर, कर्नाटक राज्य, हिंदुस्तान है।

South actress priyamani father mother brother in hindi 

प्रिया मनी के पिताजी का नाम वासुदेव मणि अय्यर है। इनकी माता का नाम लता मनी अययर है। इनके पिता एंटरप्रेन्योर है और इनकी माता बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी है। साथ ही साथ यूनियन बैंक में मैनेजर भी रह चुकी है। इनका एक भाई भी है, जिसका नाम विशाख है। वह भी एंटरप्रेन्योर है।

Priyamani school and college,caste religion in Hindi 

प्रियामणि ने अपने स्कूल की पढ़ाई Sri Aurobindo Memorial School, Bengaluru, India से और अपने कॉलेज की पढ़ाई Bishop Cotton Women’s Christian Law college, Bengaluru, India से की है। प्रियमणि हिंदू समुदाय से तालुकात रखती है। यह ब्राह्मण परिवार से आती है। प्रियामणि की राशि का नाम मिथुन है। यह भारतीय नागरिकता रखती हैं।

South actress priyamani engagement,height weight age hair colour nickname in Hindi 

प्रियामणि की सगाई 27 मई 2016को मुस्तफा राज के साथ हुई थी। मुस्तफा राज एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक है।प्रियामणि का निक नेम””पिल्लू”” है।वर्तमान में इनकी उम्र 33 सालहै। प्रियामणि की लंबाई 5 फुट6 इंच है और इनका वजन 53 किलो है। इनकी ब्रा का साइज 34 इंच है और हिप्स का साइज 35 इंच है। प्रियामणि की आंखों और बालों का कलर काला है। इनके चेहरे का रंग गोरा है।

Priyamani favourite actor actress food hobbies

प्रियामणि के पसंदीदा अभिनेता कमल हासन है। इनकी पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी. है। इन्हें खाने में आइसक्रीम और चॉकलेट बहुत पसंद है। इनको गाने सुनना और डांस करना काफी पसंद है।

प्रियामणि ने इन फिल्मों में काम किया है//list of priyamani films

* Chowka (2017)Prem Kumar, Vijay Raghavendra* Kalpana 3 (2017)Upendra, Priyamani* Dana Kayonu (2016)Duniya Vijay, Priyamani* Dana Kayonu (2016)Duniya Vijay, PriyamaniI* dolle Ramayana (2016)Prakash Raj, Priyamani* Kalpana 2 (2016)Upendra, Priyamani

● प्रियामणि और विद्या बालन दोनों बहने हैं। इन दोनों ने अपने करियर की शुरुआत सन 2003में साथ में ही की थी, परंतु प्रियामणि साउथ इंडस्ट्री में काफी प्रसिद्ध हो गई और विद्या बालन बॉलीवुड में काफी famous हो गई।

● शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की सुपरहिट फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में प्रियामणि ने आइटम सॉन्ग किया था।

● वर्ष 2017 में प्रियमणि ने अपने बॉयफ्रेंड मुस्तफा राज के साथ शादी कर ली थी। प्रियामणि ने अपनी शादी बहुत ही सिंपल रीति-रिवाज से की थी, क्योंकि प्रियमणि को सिंपल रहना काफी पसंद है।

● प्रियामणि ने कई तमिल, तेलुगू, कन्नड़और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्हें साल 2007  में आई फिल्म “””पारुथीवीरन””” के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिल चुका है। रिपोर्ट के अनुसार शादी के बाद भी प्रियामणि अपना करियर जारी रखेंगी।वह शादी के बाद भी फिल्में करती रहेंगी।

● प्रियामणि की पहली फिल्म फ्लॉप हो गई थी लेकिन इसके बाद भी इन्होंने हार नहीं मानी और धीरे-धीरे इनका फिल्मी कैरियर पटरी पर आने लगा। इन्होंने बाहुबली के निर्देशक राजामौली के साथ भी काम किया है।

● प्रिया जब 12वीं में थीं, तभी तमिल डायरेक्टर ‘भारतीराजा’ ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में इंट्रोड्यूस किया था। जिसके बाद से अब तक प्रियामणी साउथ इंडियन फिल्मों की स्टार बनी हुई हैं। साउथ इंडियन फिल्मों की सुपर स्टार प्रियामणि का पूरा नाम प्रिया वासुदेव मणि अय्यर है।

● प्रियामणि अपनी बोल्डनेस के कारण साउथ की फिल्में देखने वाले लोगों की पसंदीदा अभिनेत्री है। प्रियामणि सबसे ज्यादा हॉट साड़ी में लगती हैं। आप Google पर इनकी कई हॉट और सेक्सी फोटो देख सकते हैं।

● प्रियामणि को फिल्मी बैकग्राउंड विरासत में नहीं मिला, लेकिन इसके बावजूद इन्होंने अपनी मेहनत से साउथ इंडस्ट्री में सफलता प्राप्त की।

● प्रियामणि एक भारतीय फिल्मअभिनेत्री और पूर्व मॉडल है, जो दक्षिण भारतीय फिल्मो और हिंदी भाषा फिल्मों में काम करती है। प्रियामणि को एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और विभिन्न भाषा फिल्मों में तीन फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चूका है।

Read also-

चार्मी कौर का जीवन परिचय|Charmy Kaur biography in hindi

प्रणिता सुभाष की जीवनी |pranitha subhash biography in Hindi

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह की जीवनी|| akshara singh biography in hindi

Tags-South actress priyamani hot video and marriage photos,priyamani navel,priyamani husband,priyamani wedding photos video,priyamani and vidhya baalan

Leave a Comment