श्वेता सिंह बायोग्राफी|Aajtak Shweta Singh Biopic in Hindi

                

आज तक चैनल न्यूज़ एंकर श्वेता सिंह की जीवनी: Tv Anchor shweta Singh को अक्सर आप भारत के सबसे लोकप्रिय समाचार चैनल आज तक पर देखते होंगे। श्वेता सिंह का जन्म 12 अगस्त 1977 को पटना शहर बिहार राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। वर्तमान में श्वेता सिंह की उम्र 40 साल है। इनकी राशि का नाम सिंह है।

Shweta singh की लंबाई 5 फुट 5 इंच है। यह भारतीय नागरिक हैं। इनकी साल की कमाई 5385 डॉलर है। श्वेता सिंह का वजन 58 किलो है। इनके बालों का रंग काला है। इनकी आंखों का रंग भी काला है। इनके चेहरे का रंग गोरा है।
Shweta singh के पति का नाम sanket kotkar है। इनकी दो संताने हैं। शादी के पहले इनका किसी के साथ भी किसी भी तरह का कोई भी लव अफेयर नहीं था। श्वेता सिंह के पति संकेत कोटकर इन लाइट सलूशन लिमिटेड कंपनी में सीनियर टेक्नोलॉजी मैनेजर हैं।
Shweta singh की दो संतानों में एक बेटी भी है। हालांकि हमें इनकी बेटी का नाम नहीं पता क्योंकि श्वेता सिंह अपनी पर्सनल लाइफ मीडिया से दूर रखना बेहतर समझती हैं और ज्यादा खुलकर अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं बताती हैं। 
वर्तमान में श्वेता सिंह आज तक चैनल पर बतौर जर्नलिस्ट, न्यूज़ प्रेजेंटर और एग्जीक्यूटिव एडिटर के तहत काम करती हैं। श्वेता सिंह ने अपना ग्रेजुएशन पटना यूनिवर्सिटी से mass communications में किया है। 
श्वेता सिंह ने अपने लंबे समय के बॉयफ्रेंड संकेत कोटकर से शादी की है। इनकी दो संताने हैं जिनमें एक बेटी भी है। श्वेता सिंह को भारतीय दर्शक एंकरिंग करते हुए काफी पसंद करते हैं। यह भारत की खूबसूरत न्यूज़ एंकर में से एक हैं।
श्वेता सिंह हिंदू समुदाय से तालुकात रखती हैं। इन्हें किताबें पढ़ना और लिखना तथा घूमना काफी पसंद है। 2002 में आज तक के साथ काम करने के पहले श्वेता सिंह जी न्यूज़, टाइम्स ऑफ़ इंडिया, पटना टाइम्स,Sahara में भी काम कर चुकी थी।
Shweta singh को सन 2013 में बेस्ट प्रोड्यूसर का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा वे सन में 2014 बेस्ट news anchor अवार्ड भी जीत चुकी हैं।
श्वेता सिंह को अभी तक निम्नलिखित अवार्ड मिल चुके है
SJFI Award for Saurav Ka Sixer 2005
ENBA award for Best Producer 2013
ENBA Best Business Show for 
Shwetpatra Budget in 2014
NT award for Best Anchor 2012 
NT Award Best Talk Show Business
Best Talk Show Entertainment 
Best Anchor 2015
श्वेता आजतक पर रोज़ रात 9 बजे आने वाले न्यूज़ बुलेटिन khabardar की ऐंकर हैं। साथ ही अलग-अलग मुद्दों पर उनका कार्यक्रम ‘श्वेतपत्र’ अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। श्वेता सिंह से आप उनके ट्विटर एकाउंट @SwetaSinghAT के जरिए जुड़ सकते हैं।
श्वेता सिंह आज भारतीय दर्शकों की पसंदीदा न्यूज़ जर्नलिस्ट और एंकर हैं। कुछ लोग तो इनकी खूबसूरती के कारण ही इनकी न्यूज़ एंकरिंग देखते हैं। श्वेता सिंह सोशल मीडिया साइट पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इनकी ट्विटर अकाउंट पर 1 million से ज्यादा लोग इन्हें फॉलो करते हैं।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap