नए साल में नहीं देखना चाहते आर्थिक तंगी का मुंह तो घर ले आइए ये 5 चीजें

0
50

साल 2023 शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बाकी रह गया है. हर कोई आस लगाए बैठा है कि आने वाला साल उनके जीवन में नई उम्मीदें और नई खुशियां लेकर आएगा. अगर आपके लिए साल 2022 कुछ खास नहीं रहा है और आप चाहते हैं कि आने वाला साल इससे बेहतर हो तो 2023 शुरू होते ही कुछ खास चीजों को अपने घर ले आइए. यकीन मानिए इन लकी चीजों को घर लाने के बाद आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा.

 

काले घोड़े की नाल
वास्तु शास्त्र में काले घोड़े की नाल को बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा कहते हैं कि इसके घर में रहने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाता है. जिस घर में घोड़े की नाल होती है, वहां हमेशा शनि देव की कृपा बनी रहती है. आप चाहें तो काले घोड़े की नाल को अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग सकते हैं. आप इसे तिजोरी में या पैसों की जगह पर भी रख सकते हैं.

मिरर
नया साल शुरू होते ही अपने घर में एक मिरर यानी शीशा लेकर आ सकते हैं. अगर घर में वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखते हुए शीशा लगाया जाए तो इंसान परेशानियों के बंधन से मुक्त हो सकता है. नए साल पर नया शीशा आपको नई खुशियों का दीदार कराएगा.

बांस का पौधा
नए साल के मौके पर आप बांस का पौधा भी घर लेकर आ सकते हैं. ऐसा कहते हैं कि इसे घर में रखने से सुख, समृद्धि और आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है. ये पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा भी लेकर आता है. कुछ लोग इस पौधे को अपने ऑफिस की डेस्क पर भी रखते हैं. ऐसा कहते हैं कि इसे ऑफिस की टेबल पर रखने से उन्नति के रास्ते खुलते हैं.

लाफिंग बुद्धा
घर में लाफिंग बुद्धा रखने से सकारात्मकता, खुशहाली और समृद्धि आती है. लाफिंग बुद्धा को सुख, समृद्धि और सम्पन्नता का प्रतीक माना जाता है. इसकी कई तरह की मूर्तियां होती हैं. अगर आप घर की आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो नए साल पर पैसों की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा को घर ले आइए.

सूर्य यंत्र
नए साल के मौके पर आप सूर्य यंत्र भी घर लेकर आ सकते हैं. सूर्य यंत्र को घर की पूर्व दिशा में स्थापना करने से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है और नकारात्मक उर्जा के प्रवाह में कमी आती है. यह नौकरी और कारोबार के मामले में शुभ फल देता है. सूर्य यंत्र को मुख्य द्वार पर बाहर ऊपर की तरफ लगाना उत्तम माना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here