धोनी की टीम CSK ने कर दी बड़ी गलती, जो दिला सकता है IPL 2023 का खिताब, उसी को कर दिया बाहर

0
8

आईपीएल 2023: महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि धोनी अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चलते मैदान में मैच खेलते हुए दिखाई देंगे.

जैसा कि आपको पता है धोनी विकेट के पीछे खड़े होने वाले ऐसे कप्तान हैं जो अपने दिमाग और बुद्धि से हर एक मैच का रुख बदलने में निपुण है. जल्दी ही आईपीएल के अगले सीजन का मेगा ऑक्शन होने वाला है. इस ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपने खिलाड़ी को रिटेन और रिलीज किया है जिसकी लिस्ट बीसीसीआई को दे दी है.

इसी के चलते चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने भी अपने खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है यह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन देता है. आपको बता दें कि सीएसके की कमान धोनी के हाथों में ही है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.

नारायण जगदीशन को किया गया है रिलीज़

नारायण जगदीशन इस समय तमिलनाडु के लिए मैच खेल रहे थे और उन्होंने इस दौरान इतिहास रच दिया है और यह ए लिस्ट के क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी रहे है. इन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को भी अपने स्कोर से पीछे कर दिया है.

आपको बता दें बेंगलुरु में खेले जाने वाले मैच में जगदीशन अरुणाचल के खिलाफ खेल रहे थे और इस मैच के दौरान उन्होंने 277 रन बनाए और उनकी टीम द्वारा 506 रन बनाये गये और 2 विकेट उड़ाये गये. सबसे दिलचस्प बात यह है कि जगदीशन ने इस टूर्नामेंट के दौरान लगातार पांच पारियों में शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- आदमी का सिर मुंह में दबाए सड़क पर दौड़ता रहा कुत्ता, लोगों में मचा हड़कंप, Viral हो रहा VIDEO

IPL 2023: जगदीशन का सीएसके के साथ रिश्ता

आपको बता दें कि मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है . इसमें जगदीशन का नाम भी शमिल है. जगदीशन के रिलीज होने से उनका चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जो 4 साल से साथ था वह टूट गया है.

4 साल में इन्हे केवल 7 मैच खेलने का मौका मिला हैं और हाल ही के मैच के दौरान उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है ऐसे में अब लोग पूछ रहे हैं कि सीएसके आखिर क्यों जगदीशन को रिलीज किया है?

दरअसल जगदीशन का जिस तरह का प्रदर्शन विजय हजारे ट्राॅफी में देखने को मिल रहा है। अगर सीएसके रिलीज नहीं करती और उनका ऐसा ही प्रदर्शन आईपीएल 2023 के दौरान दिखता तो शायद अपनी टीम के लिए आईपीएल का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते थे, लेकिन अब धोनी की टीम सीएसके द्वारा रिलीज करने का फैसला कहीं महंगा न साबित हो जाएगा।

इस टूर्नामेंट के दौरान जगदीशन द्वारा खेले गए मैच

आपको बता दें कि जगदीशन इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नबादा 114, 107, 168, 128 और 277 रन का स्कोर बनाया है. कुल 42 मैचों में 2059 रन बनाए हैं यह 42 मैच लिस्ट ए क्रिकेट मैच थे. वहीं दूसरी तरफ 26 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए उन्होंने 1261 रन अपने नाम किये है. अब यह जल्दी ही टीम इंडिया की जर्सी में भी दिखाई देने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here