मंगलवार को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम, वरना बजरंगबली हो सकते हैं रुष्ट

0
104

मंगलवार का दिन सभी लोग हनुमान जी को खुश करने के लिए उनकी पूजा करते हैं। वहीं मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से सभी दुखों को निवारण होता है साथ ही सबही परेशानी भी कम हो जाती है। लेकिन कई ऐसे काम है जो मंगलवार को नहीं करने चाहिए। इन कामों को करने से बजरंगबली रुष्ट हो जाते हैं। वहीं इस बीच इस पोस्ट के जरिये हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि मंगलवार के दिन कौन से काम नहीं करने चाहिए ।

मंगलवार को दिन न करें ये काम

न खरीदें श्रृंगार का सामान- मंगलवार के दिन श्रृंगार का सामना नहीं खरीदना चाहिए। वहीं अगर आप मंगलवार के दिन श्रृंगार का सामना खरीदते हैं तो आपके वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है।

न खरीदें दूध से बनी चीजें- मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाइयां जैसे बर्फी, रबड़ी और कलाकंद नहीं खरीदनी चाहिए साथ ही इन चीजों का सेवन भी नहीं करना चाहिये। दरअसल, दूध को चंद्रमा का कारक माना जाता है साथ ही चंद्रमा और मंगल एक दूसरे के धुर विरोधी हैं, इसलिए मंगल के दिन ना तो दूध से बनी चीजों का प्रयोग करना चाहिए और ना ही इन्‍हें दान करना चाहिए।

मां’स-मदि’रा से रहें दूर – मंगलवार के दिन मांस और मांस-मदिरा नहीं खरीदना चाहिए और ना ही उसका सेवन करना चाहिए। वहीं अगर आप मांस-मदिरा खरीदते है और खाते हैं तो व्यक्ति का पैसा खत्म हो सकता है।

ना लाएं लोहे का सामान- इस दिन लोहे का समान खरीदना भी अशुभ होता है। वहीं स्टील के बर्तन और धारवाली चीजें जैसे कि नेल कटर, चाकू और कैंची भी इस दिन नहीं खरीदनी चाहिए। इसी के साथ इस दिन नया वाहन खरीदना भी अशुभ माना जाता है।

नहीं काटने चाहिए बाल और नाखून- मंगलवार के दिन बाल, दाढ़ी नहीं बनवानी चाहिए साथ ही नाखून नहीं बनवाना चाहिए। इसी के साथ इस दिन पैसे का लेन-देन भी नहीं करना चाहिए। वहीं अगर आप ऐसा करते हैं तो धन की हानि होती है।

ना पहनें काले रंग के वस्‍त्र- मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्र नहीं पहनना चाहिए। इस दिन लाल रंग के वस्‍त्र पहनने मंगल दोष का प्रभाव कम होता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here