सबसे ज्यादा प्रोटीन किसमें होता है|sabse jada protein kisme hota hai

0
119

sabse jyada protein kisme payi jati hai|sabse jyada  protein kisme hota hai hindi|sabse jyada protein wala fruit|soyabean me kitna protein hota hai

हमसे कई लोग अक्सर कमेंट में यह सवाल पूछते हैं कि sabse jada protein kisme hota hai। ऐसा सवाल पूछने वाले ज्यादातर ऐसे लोग होते हैं जो किसी जिम में कसरत करते हैं या फिर किसी अखाड़े में जाकर अपने शरीर को मजबूत बनाने का प्रयास करते रहते हैं।आज हम उन्हीं के सवालों का जवाब देने वाले हैं और आज हम आपको बताएंगे कि sabse jada protein kis cheej me hota hai। 
वैसे तो आपने इसके बारे में इंटरनेट पर बहुत सी चीजें पढ़ी होंगी पर वह सभी हमें यह एगजैक्टली नहीं बताते कि सबसे ज्यादा प्रोटीन किसमें होता है।चलिए आज हम आपको बताएंगे कि sabse jyada protein kisme payi jati hai।Protein की पर्याप्त मात्रा हमारे बेहतर स्वास्थ्य के लिए बहुत जरुरी है। ऐसे में अक्सर लोग मानते हैं protein के लिए अंडा सबसे बेहतर जरिया है लेकिन अंडे से भी ज्यादा प्रोटीन soyabean में पाया जाता है।जी हां दोस्तों यह सच बात है soyabean me sabse jada protein paya jata hai और इसके साथ ही यह अमीर तथा गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों के लिए भी आसानी से उपलब्ध है। साथ ही इसकी कीमत भी बहुत ही कम होती है।

● सोयाबीन –सोयाबीन, meat और अंडे से भी ज्यादा प्रोटीनयुक्त आहार है, protein के अलावा सोयाबीन विटामिन ‘बी’ कॉप्लेक्स विटामिन ‘ई’ और खनिज पदार्थों से भरपूर होता है। इसके अलावा सोयाबीन फाइबर से भी भरपूर होता है। 100 ग्राम soyabean में करीब 50 gram protein होता है।

Read also:


Tags:dahi me kitna protein hota hai,dal me kitna protein hota hai,chane me kitna protein hota hai,fish me kitna protein hota hai,sabse jyada protein kisme milta hai,sabse jyada protein kisme hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here