हथेली पर 3 निशान इंसान को बनाते हैं अनलकी, मुसीबतें नहीं छोड़ती इनका पीछा

0
79

हथेली पर मौजूद रेखाएं इंसान की तकदीर के कई राज खोलती हैं. इनमें हमारे भाग्य, दुर्भाग्य की पूरी कहानी कैद रहती हैं. हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों का कहना है कि हथेली पर कई रेखाएं और निशान बहुत शुभ माने जाते हैं. लेकिन कुछ अनलकी निशान ऐसे भी होते हैं जो पूरी जिंदगी उनकी मुसीबतों को बढ़ाकर रखते हैं. ऐसे लोगों को व्यक्तिगत जीवन में बड़ी मुश्किल से सुख मिल पाता है. तंगहाली और मुसीबतें कभी उनका पीछे नहीं छोड़ती हैं. आइए आज आपको हथेली के तीन ऐसे ही अशुभ निशानों के बारे में बताते हैं.

टूटी या कटी रेखाएं
हमारी हथेली के बिल्कुल मध्य में भाग्य की रेखा होती है. हस्तरेखा शास्त्र के विशेषज्ञों के अनुसार, अगर ये रेखा बहुत साफ और गहरी दिखाई दे तो इंसान बहुत ही भाग्यशाली कहलाता है. लेकिन अगर ये भाग्य रेखा टूटी, कटी या आड़ी-टेड़ी हो तो इंसान का जीवन कष्टों से भरा रहता है. इन लोगों को जीवन में सुख से ज्यादा दुख भोगने पड़ते हैं. इन्हें भाग्य का कभी पूरा साथ नहीं मिलता है. ऐसे लोगों के बने बनाए काम किसी भी वक्त बिगड़ सकते हैं.

भाग्य रेखा पर तिल
इसके अलावा, यदि किसी इंसान की भाग्य रेखा पर तिल हो तो इसे भी एक अशुभ संकेत माना जाता है. ऐसा कहते हैं कि ये तिल इंसान के भाग्य में रुकावटें पैदा करता है, जिससे व्यक्ति को जीवन में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ता है. इन्हें करियर और आर्थिक मोर्चे पर बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. ऐसे लोग जीवन में एक बार कर्ज ले लें तो उसे बड़ी मुश्किल से चुका पाते हैं. इन लोगों का चाहकर भी खर्चों पर नियंत्रण नहीं रहता है.

हथेली पर क्रॉस का निशान

हथेली की मध्यमा अंगुली के नीचे शनि पर्वत पर अगर क्रॉस का निशान हो तो इसे बहुत ही अशुभ समझा जाता है. शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान लड़ाई-झगड़े, तनाव और दुर्घटना में चोट लगने की संभावना पैदा करता है. इसलिए जिन लोगों की हथेली पर ये निशान होता है, उन्हें बहुत ही दुर्भाग्यशाली समझा जाता है. ऐसे लोगों की राशि पर जब शनि की साढ़े साती या शनि की ढैय्या लगती है तो उनकी मुश्किलें दोगुनी हो जाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here